अपने iPhone और iPad पर iOS 17 बीटा और iPadOS 17 बीटा कैसे डाउनलोड करें

प्रारंभ करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका iPhone या iPad iOS 17 या iPadOS 17 के साथ संगत है। आप सेटिंग में जाकर, फिर सामान्य में और अंत में इसके बारे में चयन करके इसे सत्यापित कर सकते हैं। (अपने iPhone और iPad पर iOS 17 बीटा और iPadOS 17 बीटा कैसे डाउनलोड करें)

इसके अतिरिक्त, आपके डेटा का बैकअप होना महत्वपूर्ण है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि बीटा सॉफ़्टवेयर कभी-कभी समस्याएँ पैदा कर सकता है, और आपको अपने डिवाइस को उसकी पिछली स्थिति में पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। आप iCloud, iTunes, या USB ड्राइव का उपयोग करके अपने डेटा का बैकअप ले सकते हैं।

अपने डेटा का सफलतापूर्वक बैकअप लेने के बाद, अपने iPhone या iPad पर iOS 17 बीटा या iPadOS 17 बीटा डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

  1. Apple डेवलपर प्रोग्राम में शामिल हों: iOS 17 बीटा या iPadOS 17 बीटा डाउनलोड करने के लिए, आपको Apple डेवलपर प्रोग्राम का सदस्य होना चाहिए। इस कार्यक्रम के लिए सदस्यता शुल्क $99 प्रति वर्ष है। आप Apple डेवलपर वेबसाइट पर जाकर साइन अप कर सकते हैं।

  2. बीटा सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करें: Apple डेवलपर प्रोग्राम में शामिल होने के बाद, आप Apple डेवलपर वेबसाइट से बीटा सॉफ़्टवेयर प्राप्त कर सकते हैं। बीटा सॉफ़्टवेयर एक .ipsw फ़ाइल के रूप में उपलब्ध होगा।

  3. बीटा सॉफ़्टवेयर स्थापित करें: बीटा सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए, आपको या तो iTunes या USB ड्राइव का उपयोग करना होगा। यदि आप iTunes चुनते हैं, तो अपने iPhone या iPad को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और iTunes खोलें।



फिर, सारांश टैब पर नेविगेट करें और चेक फॉर अपडेट बटन पर क्लिक करें। यदि आप USB ड्राइव का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो .ipsw फ़ाइल को ड्राइव के रूट पर कॉपी करें।

अगला, अपने iPhone या iPad को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें, इसे बंद करें, और होम बटन और स्लीप / वेक बटन को एक साथ तब तक दबाए रखें जब तक कि Apple लोगो दिखाई न दे। बटन छोड़ें और बीटा सॉफ़्टवेयर की स्थापना को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

एक बार बीटा सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल हो जाने के बाद, आपका iPhone या iPad फिर से चालू हो जाएगा। फिर आपको अपने डिवाइस को फिर से सेट करने की आवश्यकता होगी, जिसमें टच आईडी या फेस आईडी को कॉन्फ़िगर करना, अपना ऐप्पल आईडी पासवर्ड दर्ज करना और अपने ऐप और प्राथमिकताएं सेट करना शामिल है।

यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि बीटा सॉफ़्टवेयर अंतिम संस्करण नहीं है और इसमें बग या अन्य समस्याएँ हो सकती हैं। यदि आप बीटा सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने में सहज नहीं हैं, तो iOS 17 या iPadOS 17 की आधिकारिक रिलीज़ की प्रतीक्षा करने की अनुशंसा की जाती है।

iphone, apple, smartphone-3317375.jpg

यहाँ iOS 17 और iPadOS 17 में कुछ नई सुविधाएँ और बदलाव दिए गए हैं:

  • विजेट और सूचनाओं के साथ एक पुन: डिज़ाइन की गई लॉक स्क्रीन।
  • पुन: डिज़ाइन की गई बातचीत और नई सुविधाओं के साथ एक उन्नत संदेश ऐप।
  • अतिरिक्त संपादन टूल और सुविधाओं के साथ एक बेहतर फ़ोटो ऐप।
  • ड्राइविंग, पैदल चलने और साइकिल चलाने की नई क्षमताओं के साथ अपडेटेड मैप्स ऐप।
  • फिटनेस और स्वास्थ्य डेटा पर नज़र रखने के लिए उन्नत सुविधाओं के साथ एक नया स्वास्थ्य ऐप।
  • वेब ब्राउजिंग के लिए नई कार्यप्रणालियों के साथ एक अपग्रेडेड सफारी वेब ब्राउजर
  • स्मार्ट होम उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त सुविधाओं के साथ एक नया होम ऐप।
  • आपके डिवाइस के प्रबंधन के लिए नए नियंत्रणों के साथ एक अद्यतन नियंत्रण केंद्र।
  • एक एक्सेसिबिलिटी सुविधा जो आपको अपनी आवाज का उपयोग करके अपने डिवाइस को नियंत्रित करने की अनुमति देती है।
How to Download iOS 17 Beta and iPadOS 17 Beta on Your iPhone and iPad
Scroll to Top